बिलासपुर में 19.26 ग्राम चिट्टे सहित दो व्यक्ति गिरफ्तार

  • 12 Nov 2019
  • Reporter: सुनील ठाकुर, बिलासपुर

जिला बिलासपुर में चिट्टे के साथ आरोपियों की धरपकड़ लगातार जारी है। इसी कड़ी में जिला पुलिस की एस.आई.यू. ने गत देर रात एक बाइक सवार को चिट्टे के साथ पकड़ा है। पुलिस को आरोपी से 1.61 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ है। आरोपी को गिरफ्तार कर और मोटरसाइकिल को कब्जे में ले लिया है। वहीं, आरोपी को सोमवार को जिला अदालत में पेश किया गया जहां से आरोपी को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार जिला पुलिस की एस.आई.यू. ने गत रात कुनाला में चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर नाका लगाया हुआ था। इसी दौरान एक बाइक सवार को रोका गया। तलाशी लेने पर बाइक सवार से 1.61 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ है। आरोपी युवक की पहचान शेख मोहम्मद रफीक निवासी बिलासपुर के रूप में हुई है। डी.एस.पी. बिलासपुर संजय शर्मा ने मामले की पुष्टि की है।

17.65 ग्राम चिट्टे के साथ व्यक्ति गिरफ्तार

पड़ोसी राज्य से चिट्टा की खेप लेकर आ रहे एक व्यक्ति को एस.आई.यू.(स्पेशल इंवेस्टिगेशन यूनिट) ने सुबह पांच बजे ही गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से 17.65 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ है। आरोपी के विरूद्व सदर पुलिस थाना में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार एसआईयू को गुप्त सूचना मिली की कुंदन निवासी मंडी पड़ोसी राज्य पंजाब से नशीला पदार्थ लेकर आ रहा है। इस सूचना के आधार पर एसआईयू ने सदर पुलिस थाना के गेट के पास चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर नाका लगाया और करीब 5 बजे एक निजी वोल्वो बस को रोका और उसमें सवार कुंदन की चैकिंग ली। इस चैकिंग के दौरान उससे 17.65 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ है। इस कार्रवाई में एसआईयू के प्रभारी मुख्य आरक्षी अनिल कुमार, आरक्षी राजेश कुमार और आरक्षी मुनीष कुमार शामिल रहे। वहीं, डीएसपी बिलासपुर संजय शर्मा ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एनडीपीएस एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज़ कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।