आंध्र प्रदेश के दौरे पर PM मोदी का विरोध, अमरावती में लगे 'मोदी नेवर अगेन' के पोस्टर

  • 10 Feb 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आंध्र प्रदेश दौरे पर अमरावती में उनके विरोध में कई पोस्टर दिखाई दिए। पोस्टर पर 'मोदी नेवर अगेन' और #नोमोरमोदी और #मोदीएमिस्टेक लिखा गया है। हालांकि पोस्टर किस पार्टी या संगठन ने लगाए हैं, यह अभी साफ नहीं हो पाया है।

प्रधानमंत्री रविवार को दक्षिण भारत के तीन राज्यों के दौरे पर हैं। आंध्र प्रदेश के अलावा वह तमिलनाडु और कर्नाटक में जाएंगे। इन राज्यों के अलग-अलग जिलों में विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री चुनावी सभाओं को भी संबोधित करेंगे।

दौरे से पूर्व आंध्र प्रदेश की प्रस्तावित राजधानी अमरावती में मोदी विरोधी पोस्टर दिखने के बाद राजनीति गरमा गई है। आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि वे प्रधानमंत्री के दौरे का गांधीवादी तरीके से विरोध करें।

अपने कार्यकर्ताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम संबोधित करते हुए नायडू ने कहा की रविवार का दिन काला दिवस है। प्रधानमंत्री उस नाइंसाफी को देखने आंध्र प्रदेश आ रहे हैं जो उन्होंने यहां की जनता के साथ की है। मोदी राज्यों और सांविधानिक संस्थाओं को कमजोर कर रहे हैं। राफेल सौदे में प्रधानमंत्री कार्यालय की दखलंदाजी देश के साथ अनादर है। इसलिए हमलोग पीली कमीज पहनकर और हाथ में गुब्बारे लेकर प्रधानमंत्री मोदी का गांधी तरीके से विरोध करेंगे।'

बर्बादी देखने आ रहे हैं मोदी

नायडू ने आरोप लगाया कि मोदी 2014 में राज्य के बंटवारे के बाद की बर्बादी देखने के लिए राज्य आ रहे हैं। इससे पहले नायडू ने मोदी के दौरे की तीखी आलोचना करते हुए कहा था, "क्या वह यहां यह देखने आ रहे हैं कि लोग अभी भी जीवित हैं या नहीं?" नायडू ने कहा कि राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए साजिश रची गई।