अब 6 घंटे से अधिक नहीं खेल पाएंगे PUBG, कंपनी करने जा रही ये बदलाव

  • 23 Mar 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

भारत में ऑनलाई गेम PUBG का क्रेज इतना बढ़ गया है कि गेम के कारण कई हादसे हो चुके हैं। गेम की युवाओं और किशोंरों में बढ़ती लत और इसकी वजह से हुई मौतों के बाद इस गेम के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी है। वहीं गुजरात में तो इस गेम पर प्रतिबंध भी लगाया गया है। PUBG की लत के कारण अब तक कईं घटनाएं हो चुकी हैं और अब इसके खिलाफ उठती आवाज को देखते हुए गेम को बनाने वाली कंपनी एक बड़ा कदम उठाने जा रही है।

जानकारी के अनुसार इसे PUBG बनाने वाली कंपनी Tencent अब भारत में इस गेम को महज 6 घंटे खेलने के लिए उपलब्ध करवाने वाले फीचर की टेस्टिंग कर रही है। सोशल मीडिया में इसे लेकर कुछ ट्वीट्स सामने आए हैं। इन ट्वीट्स में गेम खेल रहे लोगों ने अपने फोन का स्क्रीन शॉट शेयर किया है जिसमें यह लिखा है कि गेम खेलने की उनकी 6 घंटे की लिमिट पूरी हो चुकी है। साथ ही इसमें प्लेयर को अगले दिन गेम खेलने की सलाह दी गई है।

साथ ही यह गेम यूजर्स से यह भी पूछ रहा है कि वो 18 साल के हैं या नहीं जिससे यह नजर आता है कि वो कम उम्र के बच्चों को लेकर नया कदम उठाने जा रहा है। हालांकि, कंपनी द्वारा उठाए जा रहे इस कदम को लेकर अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन ट्वविटर पर शेयर किए जा रहे स्क्रीन शॉट्स इस तरफ साफ इशारा कर रहे हैं कि आने वाले दिनों में भारत में युवाओं को PUBG केवल 6 घंटे ही खेलने को मिलेगा।