सोलन पुलिस ने 30 साल बाद दबोचा उद्घोषित अपराधी, डकैती के मामले में था फरार

  • 24 May 2019
  • Reporter: रिकी योगेश

कहा जाता है कि कानून के हाथ लंबे होते हैं और शातीर आरोपी लाख कोशिश कर ले एक न एक दिन कानून के शिकंजे में फंस ही जाता है। सोलन पुलिस की उद्घोषित अपराधिक की टीम ने  साबित कर दिखाई है जहा उन्होंने करीब 30 साल पहले एक बैंक चोरी में उदघोषित साबित हुए व्यक्ति को पकड़ा है।उदघोषित अपराधियों की धर पकड़ के लिए गठित विशेष टीम द्वारा वर्ष 1990 से उदघोषित अपराधी को पकडऩे में सफलता हांसिल की है।

क्या था मामला:-

जानकारी के अनुसार माननीय सत्र न्यायलय सोलन द्वारा 10 दिसम्बर 1990 को खेराती लाल निवासी मलग जादा, फिरोजपुर पंजाब को उदघोषित अपराधी करार दिया था। खरैती लाल पर आर्म्स एक्ट व डकैती का मामला दर्ज था। वो पिछले 30 वर्षो से पुलिस की गिरफ्त से बाहर था।

वहीं, मामले की पुष्टि करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोलन शिव कुमार शर्मा ने बताया कि 22 तारिक को एक अपराधी खैराती लाल को जिसने सन 1985 में कसौली में बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में डकैती को अंजाम दिया था, उसे पकड़ लिया गया है।

उन्होंने बताया कि 1985 में खैराती लाल के आर्म्स एक्ट में सोलन न्यायलय से उदघोषित अपराधी घोषित कर दिया गया था, उन्होंने बताया कि सोलन पुलिस कि उदघोषित आपराधिक टीम ने 22 तारिक को खेराति सिंह को चंडीगढ़ के डेराबसी से गिरफ्तार किया गया है,कल उसे न्यायलय में पेश कर आगामी कार्यवाही के लिए भेज दिया गया है।