मंडी: 11 वर्षीय बच्ची ने उठाया खौफनाक कदम, फंदे पर झूलकर दी जान

  • 10 Jun 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

जिला मंडी के उपमंडल करसोग में 11 वर्षीय बच्ची द्वारा फंदा लगाकर जान देने का मामला सामने आया है। करसोग बाजार में किराए के मकान में रहने वाला परिवार अपनी इकलौती लाडली द्वारा उठाए गए इस कदम से गहरे सदमे में है। लड़की ने यह खौफनाक कदम तब उठाया जब वह घर पर बिल्कुल अकेली थी।

जानकारी के अनुसार लड़की का पिता मेहनत-मज़दूरी करता है जबकि माता भी लोगों के घरों में काम कर अपने परिवार का भरण-पोषण करने में सहयोग करती है। रविवार सुबह लड़की के माता-पिता दोनों काम पर निकल गए और दोपहर 12 बजे के करीब लड़की की मां वापस लौट आई।

कमरे का दरवाजा अंदर से बंद होने के चलते उसने अपनी बेटी को दरवाजा खोलने के लिए आवाज़ लगाई। लेकिन जब काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तो उसने ज़ोर से दरवाजे को धक्का दिया और दरवाजा खुल गया। कमरे के अंदर पहुंचते ही अपनी लाड़ली को फंदे से झूलता देख उसके पांव तले जमीन खिसक गई।

महिला के चिल्लाने की आवाज़ सुनकर पड़ोसी वहां पहुंचे और बच्ची को करसोग स्थित नागरिक अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टर ने लड़की को मृत घोषित कर दिया और स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी।

सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। घटनास्थल का मुआयना करने के बाद मामला दर्ज़ कर छानबीन शुरू कर दी। आज शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

डीएसपी करसोग अरुण मोदी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस इसकी छानबीन की जा रही है। कमरे से एक पुरानी डायरी मिली है, जिसमें छात्रा ने लिखा है सॉरी मम्मी गलती हो गई। प्रारंभिक तौर पर यह आत्महत्या का ही मामला लग रहा है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगा।