भारत मूवी काफी चर्चा का विषय बनी हुई है, सोशल मीडिया पर खूब हो रही ट्रोल

  • 07 Jun 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

सलमान खान और कटरीना कैफ नई फिल्म Bharat भारत ने ईद के मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। सलमान की इस फिल्म को लेकर उनके फैंस के बीच लंबे समय से क्रेज था और लगातार इस फिल्म से जुड़ी नई खबर आ रही थी। इस बीच सलमान खान के फैंस सुबह ही सिनेमाघरों में फिल्म देखने निकल पड़े थे और यह सिलसिला अभी भी जारी है।

निर्देशक अली अब्बास ज़फ़र की हिंदी फ़िल्म भारत में सलमान ख़ान और कैटरीना कैफ़ की मुख्य भूमिकाएँ हैं, जिन्होंने दुनिया भर के दर्शकों के साथ एक राग मारा है और उनसे सकारात्मक समीक्षा और रेटिंग प्राप्त की है। भारत एक एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसे अली अब्बास जफर ने लिखा और निर्देशित किया है। अतुल अग्निहोत्री, अलविरा खान अग्निहोत्री, भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, निखिल नमित और सलमान खान ने संयुक्त रूप से रील लाइफ प्रोडक्शंस, सलमान खान फिल्म्स और टी-सीरीज के बैनर तले इसका निर्माण किया है। फिल्म को सेंसर बोर्ड से U / A सर्टिफिकेट मिला है और इसका रनटाइम 2.35 घंटे है।

अली अब्बास ज़फर ने भरत के लिए एक अद्भुत विषय चुना है, जो एक व्यक्ति और एक राष्ट्र की भावनात्मक यात्रा है। निर्देशक ने फिल्म को मनोरंजक और आकर्षक बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। हालिया रिलीज हुई सलमान की भारत फिल्म पर दर्शकों का कहना है कि यह बजरंगी भाईजान से काफी हद तक अच्छी है।

सलमान खान वैसे भी अपनी पिछली कुछ फिल्मों में कुछ हटकर करने की कोशिश कर रहे हैं जो 'भारत  में भी साफ नजर आती है। सलमान खान की भारत न सिर्फ एक शख्स की कहानी है बल्कि इसके जरिये देश के बदलते स्वरूप और इसकी आत्मा की बात भी कही गई है। लेकिन फिल्म की लंबाई और बेवजह भरे गए गाने जरूर तंग करते हैं। यह फिल्म दर्शकों के बीच काफी चर्चा का विषय बनी हुई है।  दर्शकों ने इस पर सकारात्मक के साथ-साथ नकारात्मक टिप्पणियां भी दी हैं। उनका कहना है कि इस फिल्म में भारत पाक की कड़वाहट को कम करने की कोशिश काफी ठीक है और यह रेस 3 से कई गुणा अच्छी है। लोग इसे देखने के लिए अपन पैसे वेस्ट ना करें। हालांकि फिल्म को मिक्स रिव्यू मिले हैं।