नैना देवी में आस्था की आड़ में गुनहगार बन रही मासूम बच्चियां, करवाया जा रहा ये काम

  • 12 Jun 2019
  • Reporter: सुनिल ठाकुर, बिलासपुर

विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में आस्था की आड़ में मासूम बच्चियां गुनहगार बनती जा रही हैं। जी हां,  यहां पर कन्या पूजन की आड़ में छोटी-छोटी लड़कियां गुनहगार बनती जा रही हैं। विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में भिक्षावृत्ति की आड़ में बढ़ता हुआ  गुनाह  श्री नैना देवी मंदिर के समीप एक चोरी का मामला प्रकाश में आया है जिसमें मंदिर के आसपास भीख मांगने वाली छोटी छोटी बच्चियां शामिल है

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पंजाब से आए श्रद्धालु ओम प्रकाश फिरोजपुर केंट ,डिंपल जलंधर संगत सिंह नगर ,  मंदिर में  दर्शन करने के लिए गए तो छोटी छोटी लड़कियों ने उनके कमरे से मोबाइल फोन नगद पैसे और कीमती सामान उठा लिया। हालांकि ,एक लड़की को श्रद्धालुओं ने पकड़ भी लिया यहां तक की श्रद्धालुओं के पास घर वापिस जाने तक के पैसे नहीं रहे।  श्रद्धालुओं का कहना था कि एक लड़की ने माना कि उन्होंने पैसे आपस में बांट लिए।

श्रद्धालुओं ने  मिडिया को आपबीती सुनाते हुए कहा कि उन्होंने  पुलिस को भी सूचित किया प्राप्त जानकारी के मुताबिक यहां मंदिर के आसपास प्रवासी मजदूरों की लड़कियां यूपी बिहार नेपाल और अन्य प्रदेशों से आए प्रवासी मजदूरों की लड़कियां इतनी शातिर हो चुकी है  श्रद्धालुओं के हाथों से पैसे छीन लेना, कमरे में समान उठा लेना ऐसे मामले प्रकाश में आ रहे हैं स्थानीय लोगों ने श्रद्धालुओं  ने मांग की है कि लड़कियों पर शिकंजा कसा जाए इन लड़कियों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि यह श्रद्धालुओं को पैसे ना देने पर बद्दुआएं  तक देती है उन्हें कहती है कि आप का एक्सीडेंट हो जाएगा और 100 रुपए तक लेने की मांग करती है ।हर लड़की हर रोज लगभग 1000 रुपए कमा लेती हैं ।

श्रद्धालु ओम प्रकाश का कहना है कि इनके पीछे किसी बड़ी गैंग का हाथ है जो इन्हें सुबह 4:00 बजे छोड़ जाता है और रात तक 10:00 बजे तक की लड़कियां यहां मंदिर के आसपास श्रद्धालुओं के साथ छीना झपटी करती हैं। अब तो श्रद्धालु कन्या पूजन से भी कतराने लगे हैं श्रद्धालुओं स्थानीय प्रशासन से मांग की है कि इन लड़कियों को पर शिकंजा कसा जा सके ताकि श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस ना पहुंचे।