JK में 24 घंटे में हुए 3 आतंकी हमले,1 मेजर शहीद 12 जवान घायल

  • 18 Jun 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

जम्मू-कश्मीर में सोमवार को सुरक्षाबलों पर तीन आतंकी हमलों के बाद जम्मू-कश्मीर में सेना अलर्ट पर है। अनंतनाग में हुई मुठभेड़ के दौरान एक मेजर शहीद हो गए थे। पिछले 24 घंटे में घाटी में एक मुठभेड़ और 2 अन्य आतंकी हमलों में एक पाकिस्तानी आतंकी ढेर हुआ है। इन हमलों में मेजर सहित सुरक्षा बलों के 12 जवान और 2 आम नागरिक भी घायल हुए हैं।

अनंतनाग जिले के अचबल में सुरक्षा बलों को सोमवार सुबह आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया। आतंकियों को इसकी भनक लगने पर उन्होंने सुरक्षाबलों पर कथित तौर पर हमला करना शुरू कर दिया। मेजर केतन शर्मा इस हमले में शहीद हो गए। वहीं, एक अन्य अधिकारी और 2 जवान घायल हो गए हैं। मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है। आतंकी से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है।
 
घायल अफसर और जवानों को श्रीनगर में आर्मी के 92 बेस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं 19 राष्ट्रीय राइफल्स के शहीद मेजर केतन शर्मा यूपी के मेरठ जिले के रहने वाले हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें एक पाकिस्तानी आतंकवादी का शव मिला है। एनकाउंटर वाली जगह से बड़े पैमाने पर हथियार और गोला-बारूद मिले हैं।