चूड़धार के घने जंगलों में 48 घंटे बाद मिले लापता युवक, हालत गंभीर

  • 18 Jun 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

सिरमौर के घने चूड़धार जंगल की यात्रा के दौरान लापता हुए जिला सोलन के अर्की निवासी दो युवकों भुवनेश्वर शर्मा 40 साल और कुलदीप 36 साल को 48 घंटे बाद गंभीर हालत में रेस्क्यू कर लिया गया है। इन दोनों युवकों की हालत नाजुक बताई जा रही है। यह दोनों युवक कंडानाला के जंगल से रेस्क्यू किए गए। एसएचओ संगड़ाह जीत राम ने कहा कि दिनभर चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद दोनों को ट्रेस कर लिया है। दोनों को 108 एंबुलेंस से सोलन अस्पताल ले जाया गया।


आपको बता दें कि जिला सोलन के अर्की से 5 युवक चूड़धार घूमने आए थे। यहां से माथा टेकने के बाद पांचों वापस निकल आए थे, लेकिन रास्‍ते में दो युवक लापता हो गए। शनिवार की शाम करीब सात बजे पांचों युवक तीसरी नामक स्थान पर चाय पीने के लिए रुके थे। चाय पीने के बाद तीन युवक तो वापस लौट आए और दोनों बाद में आने की बात कह कर वहीं रुक गए।

तीनों साथियों ने उनसे मोबाइल फोन पर संपर्क करना चाहा लेकिन उनका फोन नहीं लगा। इसके बाद रात करीब 11 बजे इनका फोन आया और कहा कि वह रास्ता भटक गए हैं। इसके चलते रात को ही नौहराधार से उनके तीनों साथी ढूंढते हुए वापस जंगल में गए लेकिन नेटवर्क ना होने की वजह से लापता हुए दोस्तों से संपर्क टूट गया। जब दोनों दोस्तों का पता नहीं चला तो तीनों अन्य दोस्त भी लौट आए। रविवार को एक बार फिर वह अपने दोस्तों को ढूंढने निकले।

रविवार शाम तक भी जब कोई सुराग नहीं लगा तो उन्होंने नौहराधार पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना देर शाम मिलने के चलते पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू नहीं कर पाई। सोमवार सुबह ही पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन छेड़ दिया। सोमवार को भी दिनभर पुलिस और वन विभाग के जवान ग्रामीणों के साथ दोनों की तलाश में जुटे रहे। देर शाम रेस्क्यू टीम ने दोनों को तलाश लिया है। रेस्क्यू टीम ने इसकी सूचना नौहराधार पुलिस चौकी को भी भेज दी है।