वेस्टइंडीज दौरे से पहले कोहली ने तोड़ी चुप्पी, बोले- रोहित शर्मा से मेरा कोई झगड़ा नहीं

  • 29 Jul 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

पिछले कुछ दिनों में कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच दरार की वजह से भारतीय टीम के अंदर का वातावरण ठीक नहीं है। इसलिए कैरेबियाई दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान विराट और कोच रवि शास्त्री मीडिया से नहीं मिलेंगे। लेकिन, वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होने से पहले कप्तान कोहली मीडिया से मुखातिब हुए और उनके कई सवालों के जवाब दिए।

रोहित शर्मा से विवाद के मुद्दे पर विराट कोहली ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उनका रोहित शर्मा से कोई झगड़ा नहीं है। विराट ने कहा, 'अगर टीम का माहौल अच्छा नहीं होता तो जैसा हम खेल रहे हैं वैसा ना हो पाता। भरोसा सबसे अहम होता है। जो हमारा सफर सफर रहा है नंबर 7 से नंबर 1 तक। मेरी राय में ये सब झगड़े और विवाद की खबरें पढ़ना अजीब है। मैं लोगों के बीच गया तो लोग हमारी इतनी तारीफ करते हैं। यहां लोग अच्छी बातों को दरकिनार करके निजी जिंदगी को बीच में ले आते हैं। ये गलत है। मैं और रोहित इतना साथ खेले हैं।'

विराट ने मीडिया को ड्रेसिंग रूम में आकर खुद माहौल देखने की नसीहत दे डाली। उन्होंने कहा, 'आप चेंजिंग रूम में आइए। देखिए आकर कि ड्रेसिंग रूम में कैसा माहौल है। ये झूठ को विश्वसनीय दिखाने का प्रयास होता है। देखिए मैं अपने बारे में कुछ बताता हूं, अगर मैं किसी इंसान के साथ खुश नहीं हूं तो ये मेरे चेहरे पर दिख जाता है। मैंने रोहित की हमेशा तारीफ की है। मुझे नहीं पता कि इन सब अफवाहों से किसको इससे फायदा पहुंच रहा है। यहां लोगों को क्यों ऐसे विवाद उठाने में मजा आता है। जैसा मैंने कहा कि टीम में कितना अच्छा माहौल है। अगर माहौल खराब होता तो हम ऐसा ना खेल पाते जैसा दिख रहा है।' इस बारे में रवि शास्त्री ने कहा हम जिस तरह से खेलते हैंं, कोई टीम से ऊपर नहीं है। हम हर फॉर्मेट में एक जैसा प्रदर्शन नहीं रख सकते। झगड़ा हो ही नहीं सकता,मैं ड्रेसिंग रूम का हिस्सा था।