भूस्खलन से श्री नैना देवी का संपर्क अन्य राज्यों से कटा, श्रद्धालुओं को हो रही परेशानी

  • 18 Aug 2019
  • Reporter: सुनिल ठाकुर, बिलासपुर

जिला बिलासपुर में विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में गत रात तेज बरसात और भूस्खलन से श्री नैना देवी का संपर्क अन्य राज्यों से कट गया है। श्री नैना देवी को जोड़ने वाले तीनों ही मार्ग बंद पड़े हुए हैं। माता के दर्शनों के लिए आए सैकड़ों श्रद्धालु वापसी के लिए फंसे हुए हैं और कई बाइक सवार श्रद्धालु अपनी जान जोखिम में डालकर सड़क पार कर रहे हैं। सड़कों पर यातायात बहाल करने में लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौके पर डटे हुए हैं।

हालांकि लोक निर्माण विभाग सुबह से तैनात है और रास्ते खोलने का प्रयास जारी है लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल सबसे पहले श्री नैना देवी आनंदपुर साहिब मार्ग पर यातायात बहाल करने की कोशिश की जा रही है ताकि श्रद्धालुओं को आनंदपुर साहब होकर भेजा जा सके।

वहीं, घुमारवीं उपमंडल के गांव करयालग के लगभग 7 मकानों की जमीनें मकानों सहित खिसक कर लगभग 400 से 500 मीटर नीचे तक चली गई हैं। प्रशासन द्वारा 7 परिवारों के सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

स्थानीय लोगों की सहायता से अभी पशुओं को बाहर निकाला जा रहा है। मौके पर डीएसपी घुमारवीं राजेंद्र कुमार जसवाल, फायर ब्रिगेड के कर्मचारी पुलिस-होमगार्ड के जवान और आसपास के क्षेत्रों के लोग मौके पर सहायता कार्यों में जुटे हुए हैं।