मंडी: धोखे से अंगूठा लगवाकर वृद्ध की जमीन पर ले लिया ऋण, शातिर एक लाख डकार हुआ अंडरग्राउंड

  • 09 Sep 2019
  • Reporter: सचिन शर्मा, मंडी

जिला मंडी के उपमंडल सुंदरनगर के तहत आने वाली ग्राम पंचायत समौण के गांव मसोग में एक 60 वर्षीय वृद्ध धोखाधड़ी का शिकार हुआ है। जिसकी एवज में वृद्ध को एक लाख रूपये का चूना लगा है। पीडि़त वृद्ध कृष्ण कुमार ने इस संदर्भ में पुलिस थाना सुंदरनगर में भी शिकायत दर्ज करवाई है।

पुलिस ने भी संजय कुमार पुत्र शेर सिंह निवासी धार डाकघर नालग तहसील सुंदरनगर जिला मंडी के खिलाफ धोखाधड़ी करने के एवज में 420 का मामला दर्ज कर लिया है और आगामी कार्रवाई तेज कर दी है।

पीडि़त कृष्ण कुमार ने बताया कि संजय कुमार ने धोखे से उसका अंगूठा जमीन के दस्तावेजों पर लगा लिया और उसी के जमीन पर ऋण ले लिया। कृष्ण चंद की ही जमीन के बदले में ऋण लेकर उसे ही उल्टा जमानतदार भी बना दिया। वृद्ध कृष्ण कुमर को इस कारनामे की भनक उस समय लगी, जब हिप्र राज्य सहकारी सभा सीमित बैंक की शाखा डैहर से शमन आने शुरू हुए तो पाया गया कि संजय कुमार ने धोखधड़ी करके यह सारा कारनामा किया है।

कृष्ण कुमार ने बताया कि उसकी जमीन के ऊपर संजय कुमार ने एक लाख का ऋण ले रखा है। सारा पैसा वह डकार गया है और इन दिनों भूमिगत हो गया है। वृद्ध ने बताया कि पुलिस भी संजय कुमार का पता लगाने में कोई भी दिलचस्पी लेती नजर नहीं आई है। इसके चलते वृद्ध कृष्ण कुमार इस अवस्था में दर.दर की ठोकरें खाने को विवश है। कृष्ण कुमार ने बताया कि संजीव कुमार उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा है और उन्हें डरा धमका रहा है।

उन्होंने मांग की है कि प्रशासन व शासन व्यक्तिगत तौर पर इस मसले में हस्तक्षेप करें और वृद्ध के साथ न्याय करने की गुहार लगाई है।

वहीं, पुलिस थाना सुंदरनगर के प्रभारी प्रकाश चंद का कहना है कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है और जांच का जि मा डैहर चौकी के प्रभारी जगत राम को सौंपा गया है। जल्द ही रिपोर्ट तलब की जाएगी और वृद्ध को न्याय दिलाया जाएगा।