नॉर्थ जोन सब जूनियर फुटबॉल चैंपियनशिप: हरियाणा और पंजाब की टीम ने किया क्वालीफाई

  • 06 Sep 2019
  • Reporter: कमल कृष्ण

हमीरपुर के स्थानीय डिग्री कॉलेज में छह दिन तक चली हीरो नॉर्थ जोन सब जूनियर क्वालीफायर सब जूनियर फुटबॉल चैंपियनशिप मुकाबलों में हरियाणा और पंजाब की टीमें अपने-अपने ग्रुप में टॉप पर रहीं। ग्रुप-ए से हरियाणा ने अपने सभी तीनों मैच जीतकर सबसे अधिक 9 अंक प्राप्त कर सैंकड राऊंड में प्रवेश कर लिया है। इसी तरह ग्रुप-बी से पंजाब ने दोनों मैच जीतकर 6 अंक प्राप्त कर अगले राऊंड में प्रवेश कर लिया है।

चैंपियनशिप के अंतिम दिन शुक्रवार सुबह 11:00 बजे दिल्ली और उतराखंड की बीच मैच खेला गया। इस मैच में प्रदेश भाजपा के सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र अत्री बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। मैच के पहले हॉफ में जामुनी रंग की जर्सी पहने दिल्ली की टीम ने हरे रंग की जर्सी पहने उत्तराखंड की टीम पर 2-1 से बढ़त कायम की। पहले हॉफ में दिल्ली के मिड फील्ड खिलाड़ी कुनाल भार्गव ने मैच के 13वें मिनट में पहला गोल किया। इसके बाद दिल्ली के फारवर्ड खिलाड़ी आर्य कश्यप ने हैट्रिक लगाते हुए मैच के 14वें, 18वें तथा 66वें मिनट में तीन गोल किए। जबकि दिल्ली की अतिरिक्त खिलाड़ी युसुफ हुसैन ने मैच के 63वें मिनट में गोल किया। वहीं उत्तराखंड की ओर से राज विष्ट ने मैच के 30वें मिनट में पहला, कप्तान मोहम्मद कैफ ने मैच के 70वें मिनट में दूसरा तथा मैच के अंतिम क्षणों में अंशुल रावत ने पैनल्टी लगाकर तीसरा गोल किया।

इन टीमों ने लिया भाग-

हमीरपुर के डिग्री कॉलेज में हुई इस अंडर-14 चैंपियनशिप में उत्तर भारत की सात टीमों ने हिस्सा लिया। दो ग्रुपों में बांटी इन टीमों में से जम्मू-कश्मीर आठवीं टीम नहीं पहुंच पाई। ग्रुप-ए में मेजबान हिमाचल प्रदेश के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ शामिल रहीं। जबकि ग्रुप-बी में उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब रहीं। हर टीम में 20 खिलाड़ी तथा उनके दो ऑफिशियल शामिल रहे।