डॉ राजीव बिंदल को लेकर बन सकती है भाजपा में सहमति

  • 14 Jan 2020
  • Reporter: नवनीत बत्ता

हिमाचल प्रदेश में अब भाजपा को उसका नया अध्यक्ष मिलने जा रहा है। जिस की विधिवत घोषणा 18 तारीख को कर दी जाएगी लेकिन हिमाचल प्रदेश का नया अध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर एक बार फिर चर्चाओं का बाजार गर्म है और कई नामों पर चर्चा चल रही है इसी कड़ी में किसी ऐसे चेहरे पर सहमति भाजपा के बीच में होने जा रही है। जो कि धूमल और जयराम दोनों को साथ लेकर चलने की कश्मता रखता हो। लेकिन राजीव भारद्वाज, त्रिलोक जमवाल, राम सिंह, विक्रम सिंह ठाकुर जैसे नाम ऐसे नहीं आते हैं। जिन पर आसानी से सहमती बन सेक, लेकिन वह कौन से नाम है। जो आज इसको लेकर चर्चा में है। उनमें सबसे बड़ा नाम डॉ राजीव बिंदल का है।


इसके अलावा ओएसडी महेंद्र धर्मानी रणधीर शर्मा जैसे नाम भी हैं। जो कि सभी जनों को साथ लेकर चलने की क्षमता रखते हैं। लेकिन केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल 17  तारीख को नामांकन प्रक्रिया जो भाजपा के भीतर होने वाली हैं उसमें उपस्थित रहेंगे और 18 तारीख को भाजपा के अध्यक्ष का चुनाव होगा। डॉ राजीव बिंदल को लेकर इसलिए भी चर्चाएं गर्म है। क्योंकि एक तरफ वह सभी प्रदेश के नेताओं के साथ संबंध में बनाने में कामयाब रहते हैं और इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और उनके सभी समर्थकों के साथ डॉक्टर बिंदल के घनिष्ठ संबंध है और प्रेम कुमार धूमल के साथ उनकी नजदीकियां भी सभी को पता है।

वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रमेश पोखरियाल ही भाजपा की बैठक में उस नाम को सार्वजनिक करेंगे जो कि प्रदेशाध्यक्ष होगा और उसके बाद ही सारी कार्रवाई चुनाव की शुरू होगी लेकिन लेकिन इन सबके बीच में राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की भूमिका भी महत्वपूर्ण रहेगी और वहां पर भी डॉ राजीव बिंदल के नाम पर सहमति आसानी से हो सकती है यही कारण है कि अब इसी नाम को लेकर चर्चा आगे चल रही है। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का नाम भी इस पद के लिए लगातार चर्चा में रहा है। जिसमें यह बताया जा रहा था कि अगर 2022 का विधानसभा चुनाव जीतना है। तो ऐसे चेहरे को आगे लाना पड़ेगा जो कि सभी को मान्य हो और ऐसे ही चेहरे की तलाश में भाजपा का कोर ग्रुप डॉ राजीव बिंदल के नाम पर सहमति जता सकता है।