अढ़ाई साल के कार्यकाल में प्रदेश सरकार ने कांगड़ा विधानसभा को दी करोड़ों की सौगात: सुरेंद्र काकू

  • 15 Oct 2020
  • Reporter: मृत्युंजय पुरी

पूर्व विधायक एवं बीजेपी नेता चौधरी सुरेंद्र काकू ने कहा कि प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए सर्वप्रथम आग्रणी है। प्रदेश सरकार ने कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र को अपने इस अढ़ाई साल के कार्यकाल के अंदर करोड़ों की सौगात दी है। जयराम सरकार ने मटौर कॉलेज एंव स्कूल के खेल मैदान के सुधारिकरण के लिए मुख्यमंत्री खेल योजना के तहत 10 लाख रुपये भेजे हैं। 

यह बात पूर्व विधायक काकू ने गुरूवार को 'चलो गांव की ओर सबका साथ सबका विकास' जंन संपर्क अभियान के तहत चौधा गांव में इंटर ग्रामीण खेलों के समापन अवसर पर कही। इस खेल प्रतियोगिता में 24 गांव के स्पोर्ट्स क्लबों के करीब 200 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। सुरेंद्र काकू ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए खिलाड़ियों को 11000 रुपए भी दिए। इस दौरान उन्होंने युवाओं से नशे से दूर रहने और रनफॉर एंटी ड्रग्स पर काम करने का आग्रह किया।

उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि मैं और प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए और एंटी ड्रग्स साथ में खड़ी रहेंगी और आपके कदम से कदम मिलाकर चलेगी। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ने गांव दौलतपुर, समेला, तरसुह, तकीपुर, जलाडी, जन्यानकड़, धमेड़, घट्टा 12 गांव के लिए 18 करोड रुपए की पानी पीने की योजना दी। 11 करोड रुपए तकीपुर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेई कॉलेज बनाकर दिया । 6 करोड का आईटीआई बना कर दिया। डेढ़ करोड़ दुगियाल जलाडी सड़क और एक करोड 75 लाख दुंडनी बाग ,धमेड, चेलिया, चोंडा सड़क और हार जलाडी, खर्ट पुल और नरेली खड्ड पर एक करोड 75 लाख का काम चला हुआ है। इसके अलावा जयराम सरकार ने कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र को ओर बहुत कुछ दिया है।