अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस के तंज पर कसा कटाक्ष, कहा- कांग्रेस को नहीं आ रहा नज़र डबल इंजन का विकास

  • 14 Feb 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

केंद्रीय वित्‍त राज्य मंत्री एवं हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर अपने एक दिवसीय दौरे पर हमीरपुर पहुंचे थे। आज हमीरपुर दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश में वर्तमान सरकार पर कांग्रेस की ओर से कसे जा रहे तंज पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस को डबल इंजन का विकास नज़र नहीं आता है। कांग्रेस नेताओं के डबल इंजन की सरकार फेल वाले बयानों पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र ने हिमाचल को अन्य राज्यों के मुकाबले 14वें और 15वें वित्‍त आयोग में अपार सहायता दी है।

केंद्र सरकार ने हिमाचल को पहले से दोगुना पैसा 14वें वित्‍त आयोग में दिया है और इस बार भी ज्यादा बजट हिमाचल को मुहैया करवाया है। इस बार 11 हजार 412 करोड़ का प्रावधान किया गया है तो आपदा के लिए चालीस फीसद की बढ़ोतरी की गई है, जो बाकी राज्यों से ज्यादा है। लेकिन कांग्रेस को यह सब नहीं दिख रहा है। देश में बढ़ रही महंगाई को लेकर हो रही बयानबाजी पर अनुराग ठाकुर ने कहा पिछले पांच सालों में महंगाई चार प्रतिशत से कम रही है इसका कारण बीजेपी सरकार ने रोक लगाई है।

वहीं, उन्होंने आम आदमी पार्टी के बढ़ते जनाधार पर कहा एक राज्य की जीत से भाजपा के जनाधार को कोई फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा देश में राष्ट्रीय और राज्य चुनाव में जनता अलग अलग मतदान करती है। इससे पहले समीरपुर में अपने निवास स्थान पर अनुराग ठाकुर ने लोगों की समस्याओं को सुना। इस अवसर पर प्रदेशभर से आए हुए लोगों ने अपनी समस्याएं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के समक्ष रखी। अनुराग ठाकुर ने कहा लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए घर पर पहुंचे हैं और खुशी है कि लोगों ने अपनी समस्याएं मेरे समक्ष रखी हैं, जिनका निदान किया जाएगा।