हमीरपुर: कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद दो पंचायतों के 8 वार्ड कंटेनमेंट जोन घोषित

  • 18 May 2020
  • Reporter: नवनीत बत्ता

नादौन उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत ग्वाल-पत्थर में गत दिवस कोविड-19 संक्रमित दो व्यक्तियों के मामले सामने आने के उपरांत दो पंचायतों के 8 वार्डों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इस बारे में डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने आदेश जारी किए हैं। इन क्षेत्रों में कर्फ्यू में दी गई ढील भी समाप्त कर दी गई है। आदेशों के अनुसार ग्राम पंचायत ग्वाल-पत्थर के सभी सात वार्ड तथा हथोल पंचायत के वार्ड नंबर-1 (साई) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

इन क्षेत्रों में न तो बाहर से कोई व्यक्ति अथवा वाहन भीतर जा सकेगा और न ही भीतर से बाहर आ सकेगा। सरकारी सेवाओं में लगे व्यक्तियों एवं वाहनों को इससे छूट रहेगी। इन क्षेत्रों में कर्फ्यू में दी गई ढील समाप्त कर दी गई है और ऐसे में दुकानें एवं बैंक इत्यादि भी आगामी आदेशों तक बंद रहेंगे। लोगों को दूध, किराना, फल-सब्जियां, दवाईयां एवं रसोई गैस सिलेंडर सहित सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति स्थानीय प्रशासन द्वारा घर-द्वार पर ही की जाएगी।

इन क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति अपने घर से न तो पैदल अथवा वाहन में बाहर निकल सकेगा और न ही इधर-उधर घूम-फिर सकेगा। सार्वजनिक स्थलों व सड़क इत्यादि पर टहलने अथवा खड़े होने पर भी पाबंदी रहेगी। यह आदेश तुरंत प्रभाव से लागू हो गए हैं और आगामी आदेशों तक मान्य रहेंगे।