J&K: पुलवामा में आतंकी हमला, 1 जवान शहीद 1 घायल

  • 21 May 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। अचानक हुए इस आतंकी हमले में  एक जवान शहीद हो गया जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है। शहीद जवान की पहचान आइआरपी 10 बटालियन के हैड कांस्टेबल अनूप सिंह जबकि घायल की पहचान मोहम्मद इब्राहिम के तौर पर हुइ है। हमले के बाद भाग निकले आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। बीते चौबीस घंटों के दौरान वादी में सुरक्षाबलों पर यह दूसरा आतंकी हमला है। इससे पूर्व बुधवार को श्रीनगर के पांडच इलाके में भी सीमा सुरक्षाबल के दो जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे।

जानकारी के अनुसार गुरूवार दोपहर को करीब पौने तीन बजे आतंकियों ने पुलवामा जिल के पिरछु कस्बे के पास खारकदल में सुरक्षाबलों की एक नाका पार्टी पर घात लगाकर हमला किया। हमले में दो जवान जख्मी हो गए। अन्य जवानों ने उसी समय अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। दोनों तरफ से करीब 10 मिनट तक गोलियां चलती रही। इसके बाद आतंकी वहां से भाग निकले। आतंकियो के जाने के बाद जवानों ने अपने घायल साथियों को अस्पताल पहुंचाने का बंदोबस्त करते हुए हमलावर आतंकियों को पकड़ने के लिए एक तलाशी अभियान चलाया है।

वहीं, पुलवामा आतंकी हमले में घायल दोनों जवानों को पुलवामा अस्पताल लाया गया था। वहां डॉक्टरों ने एक जवान को शहीद लाया करार दे दिया। वहीं दूसरे घायल जवान की गंभीर हालत को देखते हुए उसे एसएमएचएस अस्पताल रेफर कर दिया गया जहां अब उसका इलाज चल रहा है। उसकी पहचान मोहम्मद इब्राहिम के रूप में हुइ है।

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मुठभेड़, लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार

आज ही जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। लोलाब के जंगलों से सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि ये तीनों आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े हुए हैं। तीनों के पास हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।