ट्रैक्टर रैली में किसानों का हंगामा, ट्रैक्टर पर स्टंट करते एक किसान की मौत

  • 26 Jan 2021
  • Reporter: डेस्क

26 जनवरी के दिन कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे किसानों को ट्रैक्टर रैली निकालने की मंजूरी मिली थी। लेकिन किसानों की ट्रैक्टर रैली ने हिंसक रूप अख्तियार कर लिया है। इस ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली के कई इलाकों में पुलिस और किसानों के बीच संघर्ष देखने को मिला। किसानों को रोकने के लिए पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा लेकिन फिर भी किसान पीछे नहीं हटे। कुछ लोग पुलिस के सामने तलवार लेकर खड़े हो गए। किसानों के उपद्रव की वजह से मेट्रो सेवा बंद हो गई है। वहीं, दिल्ली में 4 जगहों पर इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया है। 

वहीं, दिल्ली के आईटीओ में बवाल के दौरान उत्तराखंड के रहने वाले एक व्यक्ति नवनीत सिंह के की मौत होने की खबर आ रही है। कहा जा रही है कि ट्रैक्टर से स्टंट करने के दौरान इसकी मौत हुई है। हालांकि प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली पुलिस पर गोली चलाने के आरोप लगाए हैं। मिल रही जानकारी के मुताबिक मृतक नवनीत सिंह उत्तराखंड के रुद्रपुर स्थित बाजपुर गांव के रहने वाले थे। उम्र करीब 30 साल थी। प्रदर्शन में शामिल किसानों ने शव को आईटीओ चौक पर रखकर प्रदर्शन शुरू किया। गोली मारने वाले पुलिस कर्मी पर करवाई की मांग है।

आपको बता दें कि दिल्ली के कई इलाकों में बवाल करते हुए प्रदर्शनकारी किसान अब लाल किले में घुस गए हैं। सैकड़ों किसान प्राचीर तक पहुंच गए और यहां ठीक उस जगह पर निशान साहिब और किसान संगठनों के झंडे लगा दिए हैं जहां, हर साल स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री तिरंगा फहराते हैं। हालांकि, कुछ ही देर में पुलिसकर्मियों ने इन झंडों को वहां से हटा दिया। इस दरौन नीचे खड़े प्रदर्शनकारी हूटिंग करते रहे।

किसानों की ट्रैक्टर रैली पर कंगना रनौत ने दी प्रतिक्रिया

किसानों की इस हिंसक ट्रैक्टर रैली पर बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत ने प्रतिक्रिया दी है। कंगना ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'झंड बनकर रह गए है, अनपढ़ गंवार मोहल्लों में किसी के घर शादी या कोई अच्छा त्योहार आए तो जलने वाले ताऊ/चाचा/चाची कपड़े धोना या बच्चों को आंगन में शौच करवाना या खटिया लगाके बीच आंगन में शराब पीकर नंगे होकर सो जाना, वही हाल हो गया है इस गंवार देश का। शर्म कर लो आज #RepublicDay'