मंडी: डंपिंग साइट पर अचानक लगी आग, मौके पर पाया काबू

  • 05 Mar 2021
  • Reporter: बीरबल शर्मा

मंडी के नगर परिषद सुंदरनगर की डंपिंग साइट चांदपुर में शुक्रवार दोपहर अचानक आग भडक़ गई। धूं-धूं कर जल रहे कूड़े के कारण मौके पर परिवार सहित कूड़ा छंटाई का काम करने वाले लोगों में हडक़ंप मच गया। मामले को लेकर मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा बीबीएमबी फायर ब्रिगेड को दूरभाष के माध्यम से घटना की सूचना दी गई।

वहीं बीबीएमबी फायर सर्विसेज के कर्मचारियों के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया गया। इस कारण चांदपुर डंपिंग साईट पर पड़ा हुआ हजारों टन कूड़ा आग की चपेट में आने से बच गया। मौके पर कूड़ा छंटाई का कार्य कर रहे मजदूरों ने कहा कि डंपिंग साइट पर आग किसी असामाजिक तत्व द्वारा लगाई गई है जिसका पता उन्हें काफी देर के बाद चला। जैसे ही उन्हें आग के बारे में पता चला तो मामले की जानकारी तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई।

बता दें कि सुंदरनगर नगर परिषद के तहत कूड़े को इक्ट्ठा कर चांदपुर डंपिंग साईट पर डंप किया जाता है। मौके पर हजारों टन कूड़े के ढेर हैं, जहां कभी भी किसी अप्रिय घटना होने का अंदेशा बना रहता है। बीबीएमबी के सेफटी इंचार्ज सोहन सिंह ने कहा कि मौके पर मौजूद लेबर के मजदूरों के द्वारा फोन आने पर आग की सूचना प्राप्त हुई थी। फायर कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया है।