हमीरपुरः DC ने कहा कोरोना के चलते सुजानपुर में सादे ढंग से आयोजित होगा राष्ट्र स्तरीय होली महोत्सव

  • 04 Mar 2021
  • Reporter: जसबीर कुमार, हमीरपुर

कोविड-19 की सावधानियों के चलते इस बार सादगीपूर्ण ढंग से राष्ट्र स्तरीय होली महोत्सव सुजानपुर का आयोजन किया जाएगा। उपायुक्त देबाश्वेता बानिक ने बताया कि निश्चित दूरी सहित अन्य दिशा-निर्देशों की अनुपालना को सुनिश्चित करते हुए राष्ट्र स्तरीय होली महोत्सव सुजानपुर का आगाज 26 मार्च से 29 मार्च, 2021 तक हर्षोल्लास के साथ किया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि हमीरपुर जिला में वर्ष का यह पहला बड़ा एवं महत्वपूर्ण आयोजन हो रहा है और पूरा मेला एवं गतिविधियां स्वर्णिम हिमाचल थीम पर ही आधारित रखने के प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि मेले के शुभारंभ पर 26 मार्च को पारंपरिक ढ़ंग से करते हुए मुरली मनोहर मंदिर तक शोभा यात्रा निकाली जाएगी। 28 मार्च को परंपरागत रंगों वाली होली खेली जाएगी साथ ही हवन-पूजन का आयोजन भी किया जाएगा। उपायुक्त ने बताया कि कोविड-19 की सावधानियों के चलते इस बार सादगीपूर्ण ढंग से होली मनायी जाएगी और यथासंभव निश्चित दूरी सहित अन्य दिशा-निर्देशों की अनुपालना भी सुनिश्चित की जाएगी। समापन अवसर पर 29 मार्च को पुनः जलेब निकाली जाएगी।

देबाश्वेता बानिक ने कहा कि सांस्कृतिक संध्याओं में नामी कलाकारों के साथ-साथ उभरते हुए स्थानीय लोक कलाकारों को भी मंच उपलब्ध करवाया जाएगा लेकिन कोविड प्रोटोकोल के तहत पंडाल में निश्चित दूरी के साथ बैठने की व्यवस्था की जाएगी। कोविड-19 के दृष्टिगत मेला मैदान में झूलों की समय सीमा एवं दुकानों की संख्या सीमित किया जा रहा है। मेला मैदान में भीड को कम करने के लिए अतिरिक्त मोबाइल शौचालय को बनाने के साथ साफ-सफाई के उचित प्रबंध किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मेला मैदान में खाने के स्टॉलों को अलग जगह दी जाएगी ।