मेरे ऊपर कोई अपना गलत फैसला नहीं थोप सकता, मुझे कानून, राजनीति और संगठन की है समझ: राठौर 

  • 05 Mar 2021
  • Reporter: मृत्युंजय पुरी

2022 के चुनावों से पहले प्रदेश में राजनीतिक सुगबुगाहट तेज होती नजर आ रही है। आज समाचार फर्स्ट से खास बातचीत में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि पार्टी 2022 के लिए पूरी तरह से तैयार है। प्रदेश में नगर निगम चुनावो में बाद कांग्रेस पार्टी की गतिविधयां ओर तेज होती जाएगी राठौर ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना काल में कांग्रेस ने जनता के बीच जाके काम किया है। जबकि भाजपा नेताओं ने इसे भी अवसर समझा पीपीई किट, सेनेटाइजर व मास्क घोटाले जनता के सामने हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की गिरफ्तारियां तक होती हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को इस्तीफा तक देना पड़ता है। जनता आज भाजपा से परेशान है महंगाई चर्म पर है बेरोजगारी बढ़ती जा रही है लेकिन सरकार अपने लिए व अपने चहेते अफसरों के लिए लग्जरी गाड़िया खरीदने में लगी है।

वहीं, राठौर से जब उनके खिलाफ कांग्रेस नेताओं के दिल्ली दौरों की बात की गई तो उन्होंने साफ साफ कहा कि मैं पार्टी का सिपाही हूं ओर मुझे हटाना पार्टी हाई कमान सोनिया गांधी व राहुल गांधी के हाथ है। आज मुद्दा मुझे हटाने का नहीं भाजपा को हटाने का है। 2022 में संगठन अपनी ताकत पूरी तरह से झोंकने वाला है। राठौर ने कहा कि अगर किसी बड़े नेता को मेरे काम मे कमी लगती है तो वो मुझे बता सकता है। मैं भी गलत हो सकता हूं अगर वो मेरे पास नहीं आना चाहते तो मैं उनके पास जाने के लिए तैयार हूं। लेकिन हमारा लक्ष्य सिर्फ 2022 के चुनाव है।

उन्होंने कहा कि मुझे कानून, राजनीति ओर संगठन की समझ है। मेरा सफर एनएसयूआई से शुरू हुआ है और मैं हमेशा पार्टी के लिए काम करता आया हूं। राठौर ने कहा कि ये बात भी मैं बता दूं कि मुझपे कोई अपना व्यक्तिगत एजंडा नहीं थोप सकता । अगर एजंडा चलेगा तो सिर्फ पार्टी का चलेगा ।