हमीरपुर: बोर्ड परीक्षाओं के लिए तैयारी पूरी, प्रोटोकॉल के तहत होंगी परीक्षाएं

  • 12 Apr 2021
  • Reporter: जसबीर

कोविड 19 माहमारी के दौरान हो रही हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में पूरी तरह से एहतियात बरती जाएगी। सभी परीक्षा केन्द्रों को दिन में तीन बार सेनेटाइजेशन किया जा रहा है। हमीरपुर जिला में दस हजार के करीब छात्र छात्राएं बोर्ड की परीक्षा में परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे जिसके लिए 95 सीनियर सैकेंडरी औऱ 34 हाई स्कूलों में परीक्षा केन्द्रों में पुख्ता प्रबंध किए गए है। पहली बार छह परीक्षा केन्द्रों में सावित्री वाई फूले के नाम से केन्द्र तैयार किए गए है। ये जानकारी उपनिदेशक शिक्षा सेकैंडरी दिलबर जीत ने दी।

उन्होंने कहा कि अभी तक हमीरपुर जिला में केवल मात्र एक ही छात्र कोविड पाॉजीटिव आने की पुष्टि हुई है जिसकी परीक्षा बाद में दिलवाई जाएगी। बोर्ड की परीक्षाओं के लिए जिला में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं जिसके तहत आज सभी सेंटरों को सेनेटाइज किया गया है। परीक्षा केन्द्रों में दो कमरे रिजर्व रखे गए है ताकि परीक्षा देने पहुंचे किसी छात्र का तापमान अधिक आता है तो ऐसे छात्र को अलग कमरें मे बिठाकर परीक्षा दिलवाई जाएगी।

कोविड 19 के चलते पूरी से एहतियात बरतने के लिए निर्देश जारी किए है क्योंकि पिछले दिनों 57 अध्यापक भी कोविड पॉजीटिव पाए गए थे। वहीं सीनियर सैकेंडरी स्कूल रैल का एक छात्र कोविड पॉजीटिव पाया गया है जिसकी परीक्षा अब बाद में ली जाएगी। उक्त छात्र को व्हाट्सऐप के माध्यम से भी इस बारे में सूचित कर दिया गया है। परीक्षाओं के दौरान समय समय पर उड़नदस्ते के द्वारा भी परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया जाएगा। जिला में कार्यरत तीनों डिप्टी डायरेक्टरों की अगुवाई में टीमें तैयार की गई है,जो परीक्षा केन्द्रों में हर स्थिति का जायजा लेंगी।