हमीरपुर बाज़ार में संपूर्ण लॉकडाउन की मांग, दुकानदारों का समय तय करने को भी कहा

  • 07 May 2021
  • Reporter: जसबीर

हमीरपुर में कोरोना कर्फ्यू के लागू होते ही जिला भर में पूर्णतया एहतियात बरती जा रही हैं। प्रशासन के द्वारा दुकानदारों को अपनी दुकानों में भीड एकत्रित न करने के साथ दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेसिंग के लिए सर्कल लगा कर सामान देने की हिदायत दी है। कर्फ्यू के दौरान नियमों का पालन करने के लिए आज  पुलिस प्रशासन के द्वारा बकायदा बाजार का चक्कर लगाकर दुकानदारों को कोविड प्रोटोकाल के  तहत काम करने की सख्त हिदायतें दी गई है।

वहीं अगर लोगों की बात की जाए तो अधिकतर लोगों ने दुकानों के समय सारिणी को करने की मांग करने के साथ-साथ लोगों की गाडियों में आवाजाही करने पर सवाल खड़े किए है। कई लोगों ने पूर्णतया लॉकडाउन लगाने की भी सरकार से मांग की है ताकि बढ़ती कोविड चेन को तोड़ा जा सके। स्थानीय लोगों का कहना है कि कोविड के बढ़ती चेन को तोड़ने के लिए पूर्णतया लॉकडाउन लगा देना चाहिए। लोगों का कहना है कि कर्फ्यू के दौरान ढिलाई दिए जाने से लोग घरों में कम ठहर रहे हैं जिससे बाजारों में आवाजाही लगी रहेगी।

दस दिनों के करर्फू के दौरान सख्ती की जानी चाहिए क्योंकि ऐसे तो लोग आना जाना कर रहे है जिससे बाजारों में लोग आ रहे है। वहीं फल विक्रेता का कहना है कि दुकानों को खोलने के लिए लंबा समय दिया है और ग्राहक कम आ रहे हैं। पहले की तरह लॉकडाउन होना चाहिए और दुकानों की टाइमिंग कम होनी चाहिए। दस दिनों का कोरोना कर्फ्यू अच्छा कदम है और इसे बहुत पहले लगा देना चाहिए।  इससे कोविड चेन को तोड़ने के लिए फायदा मिलेगा।