पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, साईकिल रैली निकाल जताया विरोध

  • 11 Jun 2021
  • Reporter: पी. चंद

लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमलावर हो गई है। पूरे देश भर में कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया। हिमाचल प्रदेश में भी हर जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किए गए। 

शिमला में भी कांग्रेस सह प्रभारी संजय दत्त की अध्यक्षता में कांग्रेस ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन से कैथू पेट्रोल पंप तक साईकिल रैली निकालकर बढ़ी हुई कीमतों पर लगाम लगाने के लिए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

सह प्रभारी संजय दत्त ने कहा कि कोविड-19 महामारी से निपटने में सरकार पहले ही केंद्र और प्रदेश स्तर पर विफल हो गई है। साथ ही लोगों को बढ़ती हुई पेट्रोल डीजल की कीमतों और महंगाई की मार भी अब झेलनी पड़ रही है जिससे लोगों की परेशानी दोगुनी हो गई है। केंद्र सरकार गरीबों की जेब से पैसा निकाल कर बड़े-बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचा रही है और उनके कर्ज माफ कर रही है। 

सरकार राहत देने के बजाय जनता विरोधी निर्णय ले रही है जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी आज सड़कों पर उतरी है। अगर कीमतों में लगाम नहीं लगाई तो केंद्र सरकार के खिलाफ भविष्य में कांग्रेस पार्टी बड़ा आंदोलन छेड़ेगी।