CM ने सहकारी बैंक की मोबाइल प्रदर्शनी वैन को किया रवाना, घर-घर जाकर करेगी जागरूक

  • 05 Dec 2018
  • Reporter: पी. चंद, शिमला

हिमाचल प्रदेश सहकारी बैंक की मोबाइल प्रदर्शनी वैन को सीएम ने अपने सरकारी आवास ओक ओवर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह वैन गांव-गांव जाकर लोगों को बैंकिंग सेवाओं के बारे में जागरूक करेगी। वैन में बैंक द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारियां प्रदर्शित की गई है। साथ ही वैन के अंदर एक एटीएम मशीन भी रखी हुई है, जिससे आम आदमी को घर द्वार पर जाकर एटीएम का इस्तेमाल करना सिखाया जाएगा। लोगों को कैशलेस इकोनामी के प्रति जागरूक करना बैंक का मुख्य उद्देश्य है।

सीएम जयराम ठाकुर ने मोबाइल वैन को रवाना करते हुए कहा है कि जो लोग अभी तक बैंकों से नहीं जुडे हैं उन लोगों को बैंकिंग सेवाओं से जोड़ने के लिए कॉपरेटिव बैंक का अच्छा प्रयास है। सीएम ने कहा कि जैसे-जैसे नई से नई टेक्नोलॉजी का दौर आ रहा है वैसे-वैसे ही लोगों को उसके इस्तेमाल की जानकारी देने का काम सरकार कर रही है। लोगों को ज्यादा से ज्यादा बैंकिंग सेवाओं के लिए जागरूक करने की दृष्टि से ये बैंक का सराहनीय कदम है।

इस मौके पर राज्य सहकारी बैंक हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष ख़ुशी राम बालनाहटा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के वित्तिय समावेश के सपने को साकार करने के लिए बैंक ने आज मोबाइल प्रदर्शनी वैन को रवाना किया है जो गांव-गांव में जाकर लोगों को ज्यादा से ज्यादा बैंकिंग सेवाओ से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगी। मोबाइल वैन के माध्यम से लोगों को बैंकिंग सेवाओं जैसे एटीएम, ऑनलाइन बैंकिंग और अन्य बैंकिंग योजनाओ के बारे में जागरूक करेगी।