यहां लोगों के सिर पर लटक रही मौत, विभाग सोया कुंभकर्णी नींद

  • 09 Jul 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

बिजली विभाग सुंदरनगर में इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां बिजली विभाग का टूटा हुआ पोल लोगों की जान के लिए खतरा बना हुआ है। बिजली का ये पोल सिर्फ तारों के सहारे टिका हुआ है, जो कभी भी टूट कर गिर सकता है। जिससे कोई बड़ा हादसा सामने आ सकता है। लेकिन कई बार शिकायत करने पर भी प्रशासन और सरकार कुंभकर्णी नींद सोए हुए हैं।

सुंदरनगर की जुगाहण पंचायत में पिछले लंबे समय से बिजली विभाग का पोल सिर्फ तारों के सहारे टिका हुआ है। अगर ये पोल नीचे गिर जाता है तो साथ लगते घर व सड़क से गुजर रहे वाहन करंट की चपेट में आ सकते हैं। ग्राम पंचायत जुगाहण के वार्ड सदस्य ओम प्रकाश का कहना है कि बिजली विभाग ने यहां पर बिजली का पोल तो लगा दिया, लेकिन यह पोल अब टूटने की कगार पर है। जिसकी ओर विभाग का ध्यान कभी नहीं जाता।

वहीं, इलाके के लोगों की मानें तो वे बिजली विभाग से कई बार इस बाबत शिकायत कर चुके हैं, लेकिन पोल को नहीं बदला जा रहा। उनका कहना है कि अगर बिजली के पोल का टूटा हुआ हिस्सा नीचे गिरता है तो ग्रमीणों और साथ लगती सड़क से गुजरने वाले वाहन चालक करंट की चपेट में आ सकते हैं। उन्होंने सरकार व बिजली विभाग से आग्रह किया है कि वे जल्द से जल्द यहां बिजली का नया पोल लगाएं ताकि कोई बड़ा हादसा होने से पहले ही उसे टाला जा सके।