हमीरपुर के रणबीर ठाकुर ने स्टेट मास्टर गेम्स में मारी हैट्रिक, जीते 3 गोल्ड मेडल

  • 12 Nov 2019
  • Reporter: रमित शर्मा

तीसरी हिमाचल प्रदेश स्टेट मास्टर गेम्स बिलासपुर में 9 से 11 नंबर 2019 तक आयोजित हुई। इस गेम्स में उपमंडल भोरंज की ग्राम पंचायत भुक्कड़ के रणवीर ठाकुर ने हेट्रिक लगाकर 800, 1500 ओर 5000 मीटर रेस में गोल्ड मैडल पर प्राप्त किया।  रणबीर ठाकुर ने बताया 8 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक हुई बेटरन वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भी जार्जिया के टिवलीसी में भारत का प्रतिनिधित्व किया था । अब उनकी निगाहें 4 फरवरी 2020 से 9 फरवरी 2020 तक गुजरात के बड़ोदरा शहर में होने वाली ऑल इंडिया मास्टर गेम्स में हैट्रिक मारने पर है।

अभी रणवीर ठाकुर सिविल सप्लाई मेडिसन शॉप पालमपुर में फार्मासिस्ट के पद पर नियुक्त है इस से इलाके में खुशी की लहर है। जिला हमीरपुर के उपमंडल भोरंज के ग्राम पंचायत भुक्कड़ निवासी रणवीर सिंह ठाकुर पुत्र कांशी राम ठाकुर ने पिछले वर्ष भी सेकिंड नेशनल मास्टर गेम वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर इलाके का नाम रोशन किया है।

भोरंज के एक छोटे से गांव में जन्मे रणवीर ठाकुर जूडो-कराटे में भी अपना नाम कमाए हुए हैं। वह जूडो कराटे में भी कई मेडल जीत चुके हैं। वह कराटे में तीन बार नेशनल खेलकर 3 गोल्ड मैडल भी जीत चुके हैं। 1999 में इंग्लैंड में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं।ठाकुर पिछले वर्ष सेकंड नेशनल मास्टर गेम्स वेट लिफ्टिंग चैंपियनशिप जोकी 55 प्लस आयु वर्ग के लिए एमआरपी स्टेडियम देहरादून में आयोजित की गई थी जिसमें रणबीर ठाकुर ने गोल्ड मेडल हासिल किया है।