कुल्लू: बस सेवा न मिलने से सड़कों पर उतरे विद्यार्थी, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

  • 25 Jun 2019
  • Reporter: गौरव, कुल्लू

कुल्लू में छात्रों को बस सुविधा उपलब्ध न होने के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। छात्रों को स्कूल और कॉलेज पहुंचने के लिए कई किलोमीटर का पैदल सफर तय करना पड़ रहा है। ऐसे में कई स्थानों पर तो बच्चों ने स्कूल जाना बंद कर दिया है। जिला में पैदा हुई इस स्थिति को लेकर जिला मुख्यालय कुल्लू में विभिन्न सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राओं न् विरोध रैली निकाली और व्यवस्था के खिलाफ जोरदान नारेबाजी की और सरकार से बस सेवा उपलब्ध करवाने की मांग की है।

छात्र-छात्राओं की माने तो उन्हें स्कूल तक पहुंचने के लिए कई किलोमीटर पैदल सफर तय करना पड़ रहा है। जबकि शाम को छुट्टी होने के बाद घर पहुंचना उनके लिए परेशानी बनी हुई है। ऐसे में उन्होंने जिला मुख्यालय कुल्लू में मंगलवार को स्कूल जाने से पहले ढालपुर में एक विशाल रैली निकाली और प्रदेश सरकार से मांग की है कि स्कूली बच्चों के लिए स्कूल तक जाने के लिए बच्चों का इंतजाम करें ताकि स्कूली बच्चे निश्चिंत होकर स्कूल से घर और घर से स्कूल पहुंच सके।

इस दौरान लगवैली, खराहल घाटी भुंतर मणिकरण सेंस बंजार और आनी जैसे ग्रामीण क्षेत्रों से स्कूली छात्र-छात्राएं पैदल स्कूल तक पहुंचे। जबकि छात्र-छात्राओं को निजी और सरकारी बसें नहीं रोकी गई इसको लेकर स्कूली छात्र-छात्राओं में रोष बना हुआ है।