अदाकारी के साथ-साथ मानवता की मिसाल गड रही है शिमला की प्रीति

  • 08 Aug 2019
  • Reporter: धर्मराज सिंह

पहाड़ों की रानी शिमला के एक छोटे से कस्बे से ताल्लुक रखने वाली प्रीति सूद, जहां एक ओर सपनों की नगरी मुंबई में खुद को स्थापित कर हिमाचल का नाम रौशन कर रही है । वहीं, मानवता के धर्म को भी बखूबी निभा रही है । अमूमन देखने को मिलता है कि छोटी से कामयाबी के बाद लोगों के पैर जमीन पर नहीं टिकते । लेकिन, प्रीति अपवाद है ।

प्रीति हाल ही में जम्मू एंड कश्मीर से लौटी है । जहां  उन्होंने छोटी छोटी बच्चियों की मदद करने के साथ ही उनके शिक्षा पर काम किया । प्रीति घाटी में गुलमर्ग, बारामुला और श्रीनगर गयी और कई बच्चियों की जिंदगी को बेहतर बनाने की कोशिश की । प्रीति का कहना है कि वो चाहती है कि इन लड़कियों को बेहतरीन तालीम हासिल हो ।

प्रीति ने "अंटू की अम्मा" नाम की एक फिल्म डायरेक्ट की है । जिसका पोस्टर वो 15 अगस्त के आस पास रिलीज करेंगी । इस फिल्म में उनका साथ दिया है, वर्तमान दौर के सबसे सफल सिंगर मिका सिंह ने । प्रीति अभी कई ओर प्रोजेक्ट के साथ भी जुड़ी हुई है । इनमें फिल्म और वेब सीरिज है ।

प्रीति अपने सामाजिक कार्यों को लेकर उस वक्त भी चर्चा में आयी थी, जब उन्होंने मुंबई में दो लड़कियों को बचाया था और एक अंतराष्ट्रीय मानव तस्कर गैंग का पर्दाफाश हुआ था । इस मामले में दो तस्कर भी पकड़े गये थे ।