स्वारघाट: कृषि विकास अधिकारी कार्यालय में सेंधमारी, 16 हज़ार के सामान पर किया हाथ साफ

  • 10 Sep 2019
  • Reporter: सुनिल ठाकुर, बिलासपुर

जिला बिलासपुर के स्वारघाट क़स्बे में दिनों-दिन हो रही चोरी की घटनाओं से क्षेत्र के लोगों में भय का माहौल है। लोगों और दुकानदारों ने स्वारघाट कस्बे में रात के समय गश्त बढाने की मांग की है। जानकारी के अनुसार पुलिस थाना स्वारघाट के अंतर्गत आने वाले कृषि विकास अधिकारी कार्यालय के दो कमरों और स्टोर के कमरे में घुस कर अज्ञात चोरों ने करीब 16 हज़ार के सामान पर हाथ साफ कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

कृषि विकास कार्यालय स्वारघाट के कर्मचारी जब  सुबह अपनी ड्यूटी पर आये तो उन्होंने ऑफिस और स्टोर के तीन ताले टूटे हुए देखे तो वे हक्के-बक्के रह गये। बता दें कि जहां चोरी की वारदात हुई है यह कार्यालय एसडीएम और बीडीओ कार्यालय के साथ सटा हुआ है। ये कार्यालय नेशनल हाईवे चंडीगढ़-मनाली के सड़क किनारे पर है। ऐसे में चोरी की घटना होना अपने आप मे सवाल पैदा कर रहा है।

सारे घटनाक्रम की सूचना कृषि विकास अधिकारी प्रताप सिंह चन्देल ने स्वारघाट पुलिस थाना में जाकर दी है। सूचना के बाद स्वारघाट पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर साक्ष्य जुटा कर कर्मचारियों के बयान भी कलमबद्ध किये हैं।
   
कृषि विभाग में सब्सिडी के कारण ये किसानों को कम कीमत पर सरकार द्वारा प्रदान किये जाते हैं। जबकि बाज़ार में टूल किट और मोटरों की कीमत महंगे दाम पर उपलब्ध हो पाती है। इसके अलावा स्टोर में रखा हुआ सब्जी आदि बीज भी चोरी कर लिया गया। बताया जा रहा है कृषि विकास अधिकारी कार्यालय में कुल चोरी करीब 16 हज़ार के ऊपर की हुई है।
    
डीएसपी श्री नयनादेवी संजय शर्मा ने चोरी की घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि स्वारघाट में पुलिस की गश्त बढाई जायेगी।