मंडी: ब्यास नदी में डूबा सहारनपुर का मजदूर, शव की तलाश जारी

  • 22 May 2020
  • Reporter: बीरबल शर्मा

उपमण्डल घर्मपुर की सिद्धपुर पंचयात में एक प्रवासी मजदूर ब्यास नदी में डूब गया। मजदूर की पहचान नशिम मलिक पुत्र महबूब निवासी गांव सलेमपुर जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। नदी में डूबे व्यक्ति का शव अभी तक नहीं मिल पाया है।

जानकारी के अनुसार सिद्धपुर पंचयात पंप हाउस स्थित शमशान घाट के पास नदी किनारे एक कंपनी के कार्ये में लगे मजदूर कपड़े धोने के लिए नदी किनारे गये थे। इस दौरान कपड़े धोते धोते अचानक एक मजदूर नशिम मलिक पांव फिसल गया और नदी के तेज धारा में बह गया। शमशान घाट के पास गहरा पानी होने के बाद वह पानी के आगोश में डूब गया। साथ में कपड़े धो रहे मजदूरों ने बताया कि जब वह डूब गया तो हमने पास के लोगों को चिल्लाकर मदद के लिए पुकारा लेकिन कुछ नहीं हो सका। उसके बाद कंपनी जिसमें हम काम करते है उनको इसकी सूचना दी।

उन्होंने पुलिस को सूचना दी पुलिस ने मौके पर आकर साथी मजदूरों के बयान कलमबद्ध किए और मजदूर की तलाश जारी है। अभी तक मजदूर का शव बरामद नहीं हुआ है । जांच अधिकारी एएसआई अजय कुमार ने बताया कि साथी मजदूरों के बयान ले लिए है और मजदूर में डूबने की सूचना एसडीएम धर्मपुर व उच्चाधिकारियों को दे दी है तथा गोताखोर मंगवाने की मांग की है । यह भी बात सामने आई है कि आज ही कंपनी में कार्ये करने वाले 19 मजदूर घर वापस सहारनपुर जा रहे थे जिनमें नशिम मलिक भी साथ जा रहा था सबके पास बन चुके थे ।